यदि आपको पत्नी की वफ़ादारी पर है शक?

On: 22 November, 2012

मुम्बई: यदि आपको अपनी पत्नी की वफ़ादारी पर शक है तो आपको किसी विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है। एक अध्ययन की रिपोर्ट में से पता चला है कि यदि सचमुच आपको आपकी पत्नी अंधेरे में रख रही है तो उसका व्यवहार बदल जाएगा। आपकी पत्नी कुछ इस तरह से व्वहार करने लगेगी।

-पत्नी के मोबाइल पर बार-बार कॉल का आना, कुछ अलग अंदाज़ में बात करना आदि हो तो समझना जाना चाहिए कि आपकी पत्नी सचमुच आपको धोखा दे रही है।

-यदि उसका जवाब देने का अंदाज कुछ ऐसा है, जैसे कि आपके साथ पहली बार मुलाकात समय हुआ था तो यह सब धोखो की निशानियाँ हैं।

-क्या अब वह अपनी किसी ख़ास सहेली के साथ पहले की अपेक्षा ज़्यादा समय बिताने लगी है और पहले की अपेक्षा ज़्यादा शाम का समय उस सहेली के साथ ही बिताती है। पूछने पर पत्नी ऐसा जवाब देती है, जैसे किसी चीज़ पर सफ़ाई दे रही हो या फिर ख़ुद को ईमानदार बताने की कोशिश कर रही हो।

-यदि आपकी पत्नी शाम को कहीं से आ कर पहले के मुकाबले सीधे नहाने चली जाए और नहाने में ज्यादा समय ले तो समझ लो कुछ गड़बड़ है।

-पत्नी के नज़दीक आते ही यदि आपको किसी दूसरे पुरुष जैसी महक महसूस हो और जब आप कोई सवाल पूछे जैसे कि अब तक कहाँ थी या आज देर क्यों हो गई और पत्नी इन सवालों का जवाब देते समय आँखें चुराने लगे तो यह साफ है कि वह आपको धोखा दे रही है।

-यदि आपकी पत्नी पहले से ज़्यादा शराब पीने लगे या बाहर से शराब पी कर आने लगे, आपको पत्नी के पास से सिग्रेट की खूशबु महसूस होने लगे तो शक पैदा हो सकता है।

-यदि आपकी पत्नी सेक्स में पहले से कम रूचि दिखाने लगे या फिर आपको सेक्स दौरान नये-नये तरीके बताने लगे, जो कि उसने पहले कभी न किए हो तो स्वाभाविक ही शक पैदा हो सकता है।

-यदि आपके पति-पत्नी के बीच कुछ ऐसे शक पैदा होने लगे हैं तो उनको मुसीबत बन जाने से पहले ही आपसी बातचीत और प्यार के साथ खत्म कर देना चाहिए।