मेरी कहानी भी मैरी कॉम जैसी

On: 11 November, 2013

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोप़डा का कहना है कि उनके जीवन का कुछ हिस्सा मुक्केबाज मैरीकॉम जैसा ही है। प्रियंका इन दिनों एक कर रही है जिसमें वह पांच बार विश्व विजेता रही मैरी कॉम की भूमिका निभा रही है। रविवार शाम को आयोजित थिंकफेस्ट में बातचीत के दौरान प्रियंका ने कहा कि उनकी कहानी मेरी कहानी के जैसी ही है। मैं जब इस इंडस्ट्री में आई थी तो मैंने भी संघर्ष किया था और मैं भी अकेले रोई थी।

यह मूल रूप से हर उस ल़डकी की कहानी है, जिसका कोई सपना है।यह फिल्म मणिपुर के भूमिहीन किसान के घर जन्मी उस मैरी की परीक्षाओं और उनकी पीडाओं की कहानी है, जिसने एक मुक्केबाज के रूप में अपना एक मुकाम बनाया। प्रियंका ने कहा कि भारत में महिला खिलाडियों की कहानी फिल्मों के माध्यम से कभी नहीं बताई गई। प्रियंका ने कहा कि मैं असली मैरी की कहानी सुनाना चाहती हूं।

मुक्केबाज होने के बावजूद मैरी एक आम लडकी भी है, जो अपने अपने बॉक्सिंग ग्लब्ज के नीचे अपने नाखूनों पर नाखून पॉलिश लगाती है। प्रियंका ने कहा, उन्हें गाना, फिल्में देखना और हर वह चीज पसंद है जो किसी लडकी को पसंद होती है। इस बातचीत के दौरान मैरी कॉम भी उपस्थित थीं। उन्होंने बताया कि किस तरह दिल्ली समेत देश के अन्य हिस्सों में पूर्वोत्तर की लडकियों के साथ नेपालियों या गैर-भारतीयों की तरह व्यवहार किया जाता है।