2012 की अजब-गजब तस्वीरें

On: 22 December, 2012

साल 2012 में ऎसी कई दिलचस्प घटनाएं हुई जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। न केवल देश बल्कि पूरी दुनिया इन हैरतअंगेज कारनामों की गवाह बनी। मैं हूं सबसे डरावनी....भूतनी! शायद यही कहना चाह रही होगी ये। भूत जैसा मैक-अप करके ये युवती मैक्सिको में होने वाली जोम्बिया वॉक में हिस्सा ले रही है। जोम्बिया वॉक के दौरान ये प्रतियोगी एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं। सिर में इंजेक्शन घुसाए एक आंख से फूटी ऎसी चुडैल आपने अभी तक नहीं देखी होगी। ये प्रतियोगी जोम्बिया वॉक में हिस्सा ले रही है। और कौन-कौन सी अजब-गजब तस्वीरों-घटनाओं ने लोगों को हैरान किया

ऑस्ट्रिया के फेलिक्स बॉमगार्टनर ने 39 किलोमीटर की ऊंचाई से धरती पर कूदकर सबसे बडी छलांग लगाई। फेलिक्स ने रविवार रात मेक्सिको में यह कारनामा किया। वह 9 मिनट 3 सेकंड में धरती पर पहुंचे। 43 साल के फेलिक्स ने 1 लाख 27 हजार फुट ऊपर से छलांग लगाई। तस्वीरों में देखिए फेलिक्स का हैरतअंगेज कारनामा।
नेपाल के थानेश्वुर गॉर्गेन ने टूथब्रश पर फुटबॉल घुमाकर कर एक विश्व रिकॉर्ड कायम किया। थानेश्वुर ने 22.4 सेकेंड तक एक पतले से टूथब्रश पर फुटबॉल को घुमा कर थॉमस कोनर्स के रिकॉर्ड को तोडा। इससे पहले इंगलैंड के थॉमस ने 13.5 सेकेंड तक टूथब्रश पर फुटबॉल को टिकाए रखने का रिकॉर्ड कायम किया था। जिसे अब थानेश्वुर ने अपनी एकाग्रता और हुनर से तोड दिया है।
परिंदा बन आसमान की सैर करने की कल्पना को हकीकत में बदला स्विट्जरलैंड के पायलट ईव रोजी ने। यह अनोखा कारनामा ईव ने जेट-संचालित कृत्रिम पंखों के सहारे किया। आसमान में पंछी की तरह उडने के लिए ईव ने जेट-संचालित कृत्रिम पंखों को खुद बनाया है और वो भी अपने घर में। पेशे से फाइटर पायलट ईव रोजी अब फ्यूजन मैन, जेट मैन और रॉकेट मैन आदि नामों से मशहूर हो चुके हैं
अब तक आप ने बंदरों को मदारी के इशारे पर करतब करते देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी बंदर को फुटबॉल पर कलाकारी करते देखा है। नहीं ना! तो देखिए इस मियां "जूनियर" को जो फुटबॉल से सिर्फ खेल ही नहीं रहा बल्कि उस पर चढकर भी करतब बाजी कर रहा है। इस बंदर का नाम जूनियर है। जापान के टोक्यो शहर में बॉल पर चलकर अपनी कलाकारी दिखाता हुआ बंदर "जूनियर"
ये है ऑटो जगत का अजूबा "टॉयलेट बाइक नियो", जी हां जापान की टॉयलेट बनाने वाली कंपनी "टोटो" ने एक ऎसी बाइक पेश की है जो किसी अजूबे से कम नहीं है। ये दुनिया की पहली ऎसी बाइक है जिसमें टॉयलेट लगा हुआ है। "टॉयलेट बाइक नियो" पूरी तरह से ईको-फ्रेंडली बाइक है जो थ्री-व्हीलर है
केवल फिल्मों में नजर आने वाला विशालकाय रोबोट का सपना अब हो गया है पूरा। जिसे बनाया है एक जापानी कलाकार ने। जापानी कलाकार कोगोरो कुराता ने एक विशालकाय यांत्रिक रोबोट बनाया है जो चार मीटर ऊंचा है और इसका वज़न चार टन है। इस रोबोट को बनाने में दो साल का समय लगा और इसे रिमोट या मोबाइल फोन के जरिए संचालित किया जा सकता है।
जिम में घंटों पसीना बहाकर भी आप ऎसे डोले-शोले नहीं बना सकते क्योंकि ये है दुनिया की सबसे बडी बाइसेप्स। मिश्र के बॉडी बिल्डर मुस्तफा इस्माइल ने मिलफोर्ड के जिम में घंटों कसरत करके ऎसी बाईसेप्स बनाई हैं। 31 इंच की बाइसेप्स होने पर इस्माइल को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दुनिया की सबसे बडी आर्म्स, बाईसेप्स और ट्राईसेप्स के खिताब से नवाजा गया है।